कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसी को देखते हुए BJP ने अभी से अपनी टीम तैयार करना शुरू कर दिया है। कर्नाटक में नेतृत्‍व परिवर्तन के बाद अब बीजेपी कर्नाटक सरकार में बड़ा बदलाव करने के मूड में दिख रही है। मिशन 2023 के तहत ही सबसे पहले बीएस येडियुरप्‍पा को मुख्‍यमंत्री पद से हटाया गया। उनकी जगह पर लिंगायत से ही बसवराज बोम्‍मई को राज्‍य का नया मुख्‍यमंत्री नियुक्‍त किया गया। अब खबर आ रही है कि बीजेपी कर्नाटक में पांच उपमुख्‍यमंत्री बनाएगी, जिससे कर्नाटक के हर वर्ग को अपनी तरफ किया जा सके।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार बोम्‍मई दिल्‍ली के दौरे पर हैं। कर्नाटक के नए मुख्‍यमंत्री आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। इसके साथ ही नई सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल को लेकर भी बोम्‍मई आज पार्टी आलाकमान के साथ बातचीत करेंगे। खबर है कि 2023 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक में पांच उपमुख्यमंत्रियों का चयन और अपने मंत्रिमंडल में छह से आठ नए चेहरों को शामिल करने की संभावना है। आपको बता दें कि कर्नाटक में अधिकतम 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं।

कर्नाटक में बसवराज बोम्‍मई के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के दौरान ऐसी चर्चा थी कि राज्‍य में चार डिप्‍टी सीएम हो सकते हैं लेकिन अब पांच डिप्‍टी सीएम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इसके साथ ही कई युवा चेहरों को मौका देकर बीजेपी कर्नाटक बीजेपी में नया जोश भरना चाहती है। बता दें कि आंध्र प्रदेश देश का पहला राज्‍य है जहां के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने 2019 में पांच डिप्टी सीएम बनाए हैं।