कर्नाटक के बेलगावी में कित्तुरु चन्नम्मा सैनिक आवासीय छात्रावास में सोमवार को 68 छात्राओं को कोविड-19 पॉजिटिव (68 girl students found corona positive) पाया गया। दस स्टाफ सदस्य भी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए। इससे छात्राओं के माता-पिता और जिला अधिकारियों की चिंताएं बढ़ गई हैं।

दो दिन पहले, कुछ छात्राओं में बुखार के लक्षण विकसित हुए थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने 102 छात्राओं पर आरटी-पीसीआर (RT-PCR) और रैपिड एंटीजन टेस्ट (rapid antigen test) (आरएटी) किया। इनमें से 12 लड़कियों ने तब पॉजिटिव परीक्षण किया था और सोमवार को 68 और छात्राएं भी जांच में पॉजिटिव पाई गईं। आवासीय विद्यालय से अब तक 90 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सूत्रों के अनुसार, 600 से अधिक छात्राओं और अधिकारियों वाले आवासीय छात्रावास परिसर को अभी तक सील नहीं किया है।

महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के छात्र छात्रावास में रह रहे हैं। इस बीच, पिछले 24 घंटों में उत्तरी कर्नाटक के हुबली शहर में चार शिक्षकों सहित 21 नए कोविड मामलों (corona cases in Karnataka) का पता चलने के बाद चार स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इन सभी को होम क्वारंटाइन कर इलाज किया जा रहा है। किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं दिखे हैं। कोविड पॉजिटिव मरीजों के प्राइमरी और सेकेंडरी कॉन्टैक्ट्स को ट्रैक किया जा रहा है।