कर्नाटक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि शनिवार को यहां के एसडीएम मेडिकल कॉलेज (SDM Medical College) में कोविड-19 संक्रमितों (Covid19) की संख्या बढ़कर 281 हो गई। मामलों की संख्या बढऩे की संभावना है क्योंकि कुछ परीक्षण रिपोर्ट अभी भी प्रतीक्षित हैं।

मंत्री ने कहा, नए वेरिएंट की उपस्थिति का पता लगाने के लिए सभी नमूने जीनोमिक अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं। रिपोर्ट 1 दिसंबर तक जानी जाएगी। सुधाकर (Health Minister K. Sudhakar) ने आगे कहा कि छात्रों में कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। शुक्रवार को 182 मेडिकल छात्र कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे। कॉलेज के कुल 2,500 छात्रों और स्टाफ सदस्यों का टेस्ट किया गया था।

उनमें से 66 गुरुवार सुबह कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए और दूसरे चरण के टेस्ट के परिणाम में 116 और छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जिला आयुक्त नितेश पाटिल के मुताबिक 17 नवंबर को सभागार में एक समारोह था जहां दो दिन बाद एक विवाह समारोह भी हुआ। 25 नवंबर को वहां एक और समारोह आयोजित किया गया था। सभी उपस्थित लोगों से कोविड -19 टेस्ट (covid19 Test) करवाने की अपील की गई है। संक्रमण शुरू में एक मेडिकल छात्र से शुरू हुआ है और अन्य मेडिकल छात्र पूरे देश से आए हैं। उन्होंने बताया कि 182 मेडिकल छात्रों के माता-पिता को सलाह दी गई है कि यदि वे पिछले सप्ताह अपने बच्चों से मिले हैं तो उनका परीक्षण कर लें।