पीएम नरेंद्र मोदी का 28 दिसंबर को कानपुर आगमन है. पीएम मोदी तीन घंटे तक कानपुर में ठहरेंगे. वो आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भी हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही कानपुर मेट्रो का लोकार्पण भी करेंगे. पीएम मोदी निराला नगर रेलवे मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी को मेट्रो लोकार्पण के दौरान ट्रेन और डिपो को मॉडल के रूप में दिखाया जाएगा. वो मेट्रो डिपो और स्टेशन फोटो गैलरी भी देखेंगे. जिसमें मेट्रो के शिलान्यास, सुविधाओं, भविष्य की योजनाएं शामिल होंगी.

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने शुक्रवार को आईआईटी मेट्रो स्टेशन का जायजा लिया. इस स्टेशन में वीआईपी लाउंज भी बनाया गया है. आईआईटी के गेट से लेकर मेट्रो स्टेशन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. पीएम के दौरे को देखते हुए स्टेशन को विशेष रूप से सजाने की योजना है. स्टेशन से पीएम के मेट्रो के पहले यात्री के रूप में सफर करने की संभावना है.

कानपुर मेट्रो तैयार कराएगी पीएम का मंच

पीएम मोदी की सभा में यूपीएमआरसी मंच तैयार कराएगी. जनसभा में पंडाल बनाने की योजना है. इसके लिए मेट्रो रेल कॉरपोरेशन कंसल्टेंट एजेंसी का सहयोग ले रही है. कंसल्टेंट ने इसका नक्शा तैयार कर यूपीएमआरसी को सौंपा है. पंडाल में 5 से 10 हजार की भीड़ के हिसाब से व्यवस्था करने की योजनाएं है.