उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनका हाल चाल जानने आज लखनऊ पीजीआई पहुंचे। उनका इलाज कर रही टीम से जुड़े डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत में लगातार गिरावट आ रही है। लखनऊ एसजीपीजीआई के क्रिटिकल केयर आईसीयू में कल्याण सिंह हैं। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

मंगलवार सुबह संस्थान के निदेशक प्रो. आर के धीमन ने बताया कि कई दिनों से उनकी स्थिति नाजुक बनी है, इस कारण अभी भी उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है। उनकी हर पल मानीटरिंग के लिए कई विभागों के डॉक्टर काम कर रहे हैं। धीमन ने बताया कि उनके सभी पैरामीटर की क्लोज मॉनिटरिंग की जा रही है। सीसीएम कार्डियोलॉजी नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी उनके स्वास्थ्य से जुड़े तमाम पहलुओं पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री के परिवारजन मौजूद हैं।

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कल्याण सिंह की सेहत पर नजर बनाए हुए है वो अब तक कई बार अस्पताल जाकर उनका हालचाल जान चुके हैं। गौरतलब कि कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार नजर बनाए हुए हैं।

दरअसल 89 साल के कल्याण सिंह को 4 जुलाई को संक्रमण और नीम बेहोशी के कारण लखनऊ के SGPGI में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था।