चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस  ने अभी तक पूरी दुनिया में आपना कहर बरपा चुका है। इसके कहर से सारी दुनिया में से 21 हजार से ज्याादा लोगों की मौत हो गई है। और  198 देशों में 468,905 लोग इससे संक्रमित हैं। कोरोना को खत्म करने के लिए भारत समेत पूरे विश्वो में लॉकडाउन चल रहा है। करीब 3 अरब की आबादी घरों कैद है।

हमारे देश के वेद पुराणों के मुताबिक दुनिया में चार युग है । जिसमें से  कलयुग का जिक्र भी होता है। हमारे गंथ्रों के मुताबिक कलयुग इंसानों के लिए सबसे खतरनाक युग माना जाता है क्योंकि इसमें इंसान कई तरह की तबाही से जूझकर सामना करेगा और अगर वो सामना नहीं कर पाया तो धरती से इंसानों का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा। वैसे आपको बता दें कि हाल में जो युग चल रहा है वो कलयुग है, और इंसान कई तरह की महामारियों जूझ कर सामना भी कर चुका है। बात करें अभी के समय की तो कोरोना वायरस की महामारी से इंसान सामना कर रहा है।

गंथ्रों के अनुसार माना जाता है कि हर युग में भगवान कृष्णा के अलग-अलग रूप देखे गए हैं, और उनके रूप कभी प्रेम तो कभी देवो के देव भी कहलाए हैं। साथ कलयुग की जहां बात आती है तो माना जाता है कि कलयुग में कृष्णा का अवातार असुर (राक्षस)  रूप  में होगा। जिससे घौर तबाही, महामारी, सुनामी जैसे प्रकोप देखने को मिलेंगे। इससे इंसानों धरती से मिटाना ही इनका लक्ष्य होगा।

तो इन सारी बातों को मद्देनजर रखते हुए कोरोना की बात करते हैं तो एक तरह से कृष्णा का कल्कि रूप यानी की असुर का अवतार हो सकता है जो कि तबाही महामारी रूप में हमारे सामने खड़ा है।

वैसे देखा जाए तो कोरोना महामारी का यह आंकड़ा समुद्र में पानी की एक बूंद के समान माना जा रहा है क्यों कि इस वायरस से संक्रमण का सही आंकड़ा दुनिया के कई देशों में काफी ज्याहदा है। कोरोना इटली में भयानक कोहराम मचाने के बाद अब स्पेन को अपना निशाना बना रहा है। यहां मौतों का आंकड़ा चीन से भी आगे निकल गया है। 

स्पेन में अब तक 3,647 लोगों की जान चली गई है जबकि चीन में 3,287 लोगों की मौतों हुई थी। बता दें कि इटली में अभी भी दुनिया में सबसे खराब हालात हैं। यहां पर अब तक 7,503 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। इटली में 74,386 लोग कोरोना संक्रमित हैं।