बॉलीवुड दिवसंगत एक्टर कादर खान के बड़े बेटे अब्‍दुल कुद्दुस का निधन हो गया है वो कनाड़ा में एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी अफसर थे। अब्‍दुल के निधन की जानकारी विरल भ‍ियानी ने इंस्‍टाग्राम पर शेयर की है।

2018 में कादर खान का भी 81 साल की उम्र में कनाडा में ही निधन हो गया था। 21 दिसंबर को कादर खान ने आख‍िरी सांसे ली थीं। बॉलिवुड में 300 से ज्‍यादा फिल्‍मों में ऐक्‍ट‍िंग से लेकर डायलॉग लिखने तक का काम करने वाले कादर खान ने अजरा खान से शादी की थी। उनके तीन बेटे हैं, जिनमें से अब्‍दुल कुद्दुस सबसे बड़े थे।

कादर खान के 3 बच्‍चों में सरफराज और शहनवाज खान भी हैं। ये दोनों ही फिल्‍मों की दुनिया में सक्र‍िय हैं। सरफराज खान ऐक्‍टर होने के साथ-साथ प्रड्यूसर भी हैं। सरफराज ने 2003 में सलमान खान की फिल्‍म 'तेरे नाम' में भी काम किया है। वह उसमें सलमान खान के जिगरी दोस्‍त असलम के किरदार में थे। जबकि 2009 में आई 'वॉन्‍टेड' में भी वह सलमान के दोस्‍त के रोल में थे।

सरफराज और शहनवाज खान ने 2012 में अपने पिता कादर खान के साथ मिलकर 'कल के कलाकार इंटरनैशनल थ‍िएटर' की शुरुआत की थी। एक इंटरव्‍यू में सरफराज ने बताया था कादर खान इस बात को लेकर बहुत सख्‍त थे कि वह फिल्‍मी दुनिया में कभी बेटों के लिए किसी को अप्रोच नहीं करेंगे। कादर खान ने अपने बेटों से साफ तौर पर कहा था कि एक पिता होकर वह भी उनपर पैसे लगाने से पहले दो बार साचते हैं। ऐसे में उन्‍हें पहले खुद में सुधार करते हुए अपना रास्‍ता खुद बनाना होगा।

कादर खान का परिवार कनाडा में ही रहता है। अब्‍बदुल कुद्दुस के साथ कादर खान के सबसे छोटे बेटे शहनवाज ने भी कई साल कनाडा में बिताए हैं। उन्‍होंने वहीं से डायरेक्‍शन, एडिटिंग और ग्राफिक डिजाइनिंग की पढ़ाई की है।