नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 70 साल में हमारे पास भारत में 74 हवाई अड्डे थे और पिछले 8 साल में हमने अतिरिक्त 70 हवाई अड्डे बनाए. दिल्ली में आयोजित नागरिक उड्डयन और कार्गो पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों में इस क्षेत्र में जबरदस्त विकास हुआ है.

यह भी पढ़े : इन राशियों की लड़कियां पर धन की देवी माता लक्ष्मी की रहती है विशेष कृपा, कभी भी धन-दौलत की नहीं होती कमी

उन्होंने आगे कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत में एयरलाइन पारिस्थितिकी तंत्र की शक्ति को उजागर करने का समय आ गया है. भारत अगले 10 से 15 सालों में अपने 720 विमानों के बेड़े से बढ़कर 1000-2000 विमानों का हो जाएगा. हम अपनी हवाई अड्डा क्षमता बढ़ाने जा रहे हैं.

बीते दिनों इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट परर यूक्रेन से सकुशल लौटे नागरिकों व छात्रों को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गर्मजोशी और गुलाब देकर स्वागत किया था. विमान के अंदर यात्रियों के साथ बातचीत करते हुए सिंधिया ने सभी यात्रियों को प्रोत्साहित किया. उन्होंने सभी लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि यूक्रेन से प्रत्येक भारतीयों को सुरक्षित रूप से वापस लाया जाएगा.

यह भी पढ़े : Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि 1 मार्च 2022 को , भगवान भोलेनाथ को भूलकर भी न चढ़ाएं ये चीजें


 हम अपने नागरिकों के साथ हैं और हम उनके सुरक्षित मार्ग की गारंटी देते हैं. प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति के लगातार संपर्क में हैं और हर भारतवासी की वापसी सुनिश्चित करने के लिए बात कर रहे हैं. सिंधिया ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं हर एक नागरिक की वापसी के बाद ही हम चैन के सांस लेंगे.