Airtel ने 23 रुपये का रीचार्ज पैक लॉन्च किया है। इस रीचार्ज पैक की मदद से एयरटेल यूज़र अपने प्रीपेड नंबर की वैधता 28 दिनों के लिए बढ़ा सकते हैं। नया रीचार्ज पैक Airtel के 'स्मार्ट रीचार्ज' पोर्टफोलियो का हिस्सा है। इसे प्लान वाउचर 23 का नाम मिला है। स्मार्ट रीचार्ज कैटेगरी के अन्य पैक से उलट 23 रुपये वाले पैक में यूज़र को कोई डेटा या वॉयस कॉलिंग सुविधा नहीं मिलेगी। लेकिन इसकी मदद से सब्सक्राइबर अपने प्रीपेड अकाउंट की वैधता बढ़ा सकते हैं।


नए 23 रुपये वाले रीचार्ज पैक में Airtel लोकल एवं एसटीडी वॉयस कॉल के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से शुल्क लेगी। लोकल एसएमएस 1 रुपये का होगा और नेशनल एसएमएस 1.5 रुपये का। गौर करने वाली बात है कि इस रीचार्ज पैक में कोई डेटा नहीं मिलता। इसका मतलब है कि डेटा के लिए आपको अलग डेटा पैक चुनना होगा या अकाउंट बैलेंस की मदद से डेटा एक्सेस किया जा सकेगा। इस पैक में कोई टॉक टाइम भी नहीं मिलता।


आप चाहें तो नए 23 रुपये वाले Airtel रीचार्ज पैक को सीधे Airtel.in या MyAirtel app के ज़रिए चुन सकते हैं। टेलीकॉमटॉक ने इस रीचार्ज पैक के बारे में सबसे पहले जानकारी दी। जानकारी मिली है कि 23 रुपये के नए रीचार्ज पैक को पेश करने से पहले स्मार्ट रीचार्ज रेंज 25 रुपये से शुरू होता था।


अगर आप 23 रुपये वाला रीचार्ज पैक नहीं चुनना चाहते हैं तो एयरटेल का एक रीचार्ज पैक 35 रुपये का भी है। 28 दिनों की वैधता वाले इस स्मार्ट रीचार्ज पैक में 26.66 रुपये का टॉक टाइम और 100 एमबी डेटा मिलता है। स्मार्ट रीचार्ज रेंज का सबसे महंगा पैक 245 रुपये का है। इस पैक में 245 रुपये का टॉक टाइम मिलता है। लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन वॉयस कॉल का दर 30 पैसे प्रति मिनट रहता है और 84 दिनों की वैधता के लिए 2 जीबी डेटा भी मिलता है।


यह स्मार्ट रीचार्ज विकल्प चुनिंदा सर्कल के लिए ही उपलब्ध है। हालांकि, संभव है कि Airtel भविष्य में 23 रुपये वाले रीचार्ज पैक को सभी सर्कल में उपलब्ध कराए।