मोबाइल नेटवर्क सेवा 5जी को लेकर भारत में लंबे समय से चर्चा हो रही है। इस सेवा से निकले वाली रेडिएशन को लेकर भी कई तरह की खबरें आ रही हैं। बहुत से लोगों ने माना है कि 5जी सेवा से निकलने वाली रेडिएशन काफी खतरनाक है। 

ऐसे में बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्री जूही चावला ने भारत में 5जी सेवा के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने भारत में 5जी टेक्नोलॉजी को लागू करने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसकी पहली सुनवाई सोमवार को हो चुकी है और आज इस मामले की अगली सुनवाई होगी। 

अभिनेत्री ने अपनी इस याचिका में मांग की है कि 5जी टेक्नोलॉजी को लागू करने से पहले इससे जुड़े तमाम तरह के अध्ययनों पर गौर किया जाए और फिर उसके बाद ही इस टेक्नोलॉजी को भारत में लागू करने पर विचार किया जाए। जूही चावला ने अपनी इस याचिका के जरिए भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से अपील की है कि 5जी टेक्नोलॉजी के लागू करने से पहले आम लोगों, जीव-जंतुओं, वनस्पति और पर्यावरण पर इससे पड़ने वाले प्रभाव पर बारीकी से अध्ययन करने की जरूरत है। इन सभी चीजों पर पड़ने वाले असर को देखने के बाद ही 5जी टेक्नोलॉजी को भारत में लागू किए जाने पर विचार करना चाहिए।