उत्तराखंड विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Assembly Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 59 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। खास बात यह है कि भाजपा ने बॉलीवड के मशहूर गायक जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) के पिता रामशरण नौटियाल को चकराता (एसटी) सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा ने 10 सिटिंग विधायकों का पत्ता काट दिया है। 

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) खटीमा और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे दिल्ली भाजपा मुख्यालय में उत्तराखंड उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने बताया कि पहली सूची में 4 आध्यात्मिक गुरुओं के साथ-साथ 15 ब्राह्मण और 3 बनिया समुदाय के उम्मीदवार को भी चुनावी मैदान में उतारा है। चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी (pralhad joshi) ने उत्तराखंड चुनाव में प्रचंड जीत का दावा किया है। 

वहीं महज तीन दिन भाजपा में शामिल होने वाली उत्तराखंड महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और नैनीताल से पूर्व विधायक सरिता आर्य (Sarita Arya) को भी भाजपा ने मौका दिया है। अब वे भगवा दल की तरफ से नैतीताल विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि प्रदेश कांग्रेस ने आर्य को सभी पदों से हटाते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। चौंकाने वाली बात यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूरी की विधायक बेटी ऋतु खंडूरी (Ritu Khanduri) का टिकट कट गया है। वह यमकेश्वर से विधायक थीं। भाजपा ने श्रीनगर से धन सिंह रावत, मसूरी से गणेश जोशी, नरेंद्र नगर से सुबोध उनियाल, विकास नगर से मुन्ना सिंह चौहान, यमुनोत्री से केदार सिंह रावत, चौबट्टाखाल से सतपाल महाराज, नैनीताल से सरिता आर्य, सितारगंज से सौरभ बहुगुणा, सोमेश्वर से रेखा आर्य,  यमकेश्वर से रेणु बिष्ट  और सल्ट से महेश जीना को उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा ने हाल ही में मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए हरक सिंह रावत के करीबी वर्तमान विधायक उमेश शर्मा Þ काऊÞ को रायपुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।