भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष 21 जनवरी को बन जाएगा। पार्टी ने चुनाव की प्रक्रिया का एलान कर दिया। इस के साथ ही पार्टी कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा का राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर प्रमोशन तय माना जा रहा है। कोई दूसरा उम्मीदवार नहीं होने की स्थिति में नड्डा को आम सहमति से अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नीतिन गडकरी नड्डा के समर्थक में प्रस्ताव बन सकते हैं। इसके बाद नड्डा को अध्यक्ष बनाने की औपचारिक घोषणा की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि नड्डा की ताजपोशी का कार्यक्रम भव्य बनाने की योजना है। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री, केंद्रीय पदाधिकारियों, राज्यों के अध्यक्षों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है। प्रधानमंत्री इस मौके पर कार्यकत्र्ताओं को संबोधित कर सकते हैं।

चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 20 जनवरी को नामांकन पत्र भरने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे, नामांकन पत्र की जांच दोपहर 12:30 बजे से 1: 30 बजे और नाम वापसी दोपहर 1: 30 बजे से दोपहर 2: 30 बजे तक का समय रखा गया है। आवश्यक हुआ तो 21 जनवरी को मतदान कराए जाएंगे। नए अध्यक्ष के कमान संभालते ही दिल्ली विधानसभा बड़ी चुनौती होगी। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को हराकर सरकार बनाना पार्टी के लिए बेहद मुश्किल लक्ष्य हो सकता है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360