अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन के लीक ईमेल से बड़ा खुलासा हुआ है। दावा किया गया है कि उन्होंने लाखों डॉलर वेश्याओं, ड्रग्स और लक्जरी गाड़ियों पर खर्च किए। इतना ही नहीं, पिता की इतनी ऊंची पहुंच होने के बावजूद हंटर ने टैक्स चोरी के मामले में जेल जाने का डर भी जताया था। डेली मेल ने हंटर के लैपटॉप से एक्सपट्र्स के जरिए 103,000 टेक्स्ट मैसेज, 154,000 ईमेल, 2,000 से अधिक तस्वीरें प्राप्त की हैं, जिनसे और भी कई बड़े खुलासे हुए हैं।

मीडिया ने दावा किया है कि तस्वीरों, दस्तावेजों, ईमेल और टेक्स्ट मैसेज से पता चला है कि 2013 से 2016 तक 6 मिलियन डॉलर से अधिक की आय होने के बावजूद उनके लापरवाह खर्चों ने कर्ज में डूबा दिया था। जब हंटर के कई बिजनेस डील रद्द हो गई थी और उनके खिलाफ फेडरल इन्वेस्टिगेशन चल रही थी, तब उन्होंने एक ईमेल लिखा था। इसमें उन्होंने खुद को जेल भेजे जाने का डर जताया था।

हंटर ने तो यहां तक कि अपनी बेटी के एजुकेशन सेविंग अकाउंट से पैसे निकालने की धमकी भी दी थी। दस्तावेजों से पता चलता है कि उन्होंने साल 2014 में पोर्शे और एक ऑडी, 2018 में फोर्ड रैप्टर ट्रक और 80,000 डॉलर की एक बोट, एक रेंज रोवर, लैंड रोवर, बीएमडब्ल्यू और शेवरले ट्रक सहित कई लक्जरी गाड़ियां खरीदी थी। हंटर ने लाखों डॉलर स्ट्रिपर्स और संदिग्ध वेश्याओं पर भी खर्च किए थे।

हंटर ने अप्रैल 2018 में ‘विक्की’ नाम की एक महिला को ‘स्वीटहार्ट’, ‘लव’ कहते हुए टेक्स्ट किया था। उन्होंने यूक्रेन में रहने वाली इस महिला की मां के घर का किराया देने की पेशकश करते हुए प्लेन के टिकट खरीदे थे और सैलरी भी दी थी। 20 फरवरी 2019 को हंटर ने डायना पैगानो नामक एक महिला के साथ टेक्स्ट मैजेस किया था। यह महिला अन्य महिलाओं को उबर के जरिए कनेक्टिकट के न्यू हेवन में हंटर के होटल रूम में लेकर गई थी।

एक महीने बाद डायना पैगानो नाम की इस महिला ने हंटर को पूरी रात के लिए 100 या 200 का ऑफर करते हुए मैसेज किया था। इतना ही नहीं, इस महिला ने हंटर को ड्रग्स देने की भी पेशकश की थी। पगानो पर उस साल नवंबर में आरोप लगाया गया था कि उसने ईस्ट हेवन में अपने घर के बाहर ड्रग्स को बेचा था। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, पगानो पर वेश्यावृत्ति से जुड़े अपराध का आरोप नहीं लगाया गया था।