अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल डॉग लवर माने जाते हैं। उनके दो पालतू डॉग्स अकसर उनके साथ नजर आते हैं, लेकिन अब इन दोनों ही जर्मन शेफर्ड डॉग्स को व्हाइट हाउस से शिफ्ट किया गया है। 

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार जो के दोनों डॉग्स से व्हाइट हाउस का पूरा स्टाफ डरा हुआ था। हाल ही में जो के डॉग मेजर ने व्हाइट हाउस के एक सिक्योरिटी कर्मचारी पर हमला कर दिया, जिसके बाद दोनों डॉग्स को भी व्हाइट हाउस से शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया है। तीन साल के मेजर को जो ने नवंबर 2018 में डेलावेयर के एक पशु आश्रय से गोद लिया था। मेजर के खूंखार व्यवहार के कारण व्हाइट हाउस का स्टाफ डरा हुआ है। वहीं जो का दूसरा डॉग 14 साल का चैंपियन उम्र में बड़ा है, जिसके कारण उसे कोरोना संक्रमण का खतरा है।

सूत्रों के अनुसार डॉग मेजर काफी आक्रामक स्वभाव का है और वह अक्सर व्हाइट हाउस के स्टाफ और यहां आने वाले लोगों पर भौंकता है और कई बार उन्हें काटने के लिए उनपर कूद जाता है। हाल ही में उसने एक कर्मचारी को काटकर घायल कर दिया। जो और जिल का डॉग्स से प्यार जगजाहिर है। राष्ट्रपति बनने के बाद भी जो और फस्र्ट लेडी ने अपने डॉग्स के साथ कई फोटोज खिंचवाई थीं। वहीं दोनों ही डॉग्स जो के साथ अकसर ओवल ऑफिस, यहां तक ही सलाहकारों की बैठक तक में नजर आते थे। गौरतलब है कि ये पहली बार है जब कोई राष्ट्रपति अपने डॉग्स को भी व्हाइट हाउस लाया है। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोई पालतू जानवर व्हाइट हाउस में नहीं रखा था।