अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के श्वान चैम्प की मौत हो गई है। जो बाइडेन ने बताया कि उनके श्वान ‘चैंप’ की घर में मौत हो गइ है। जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह श्वान 13 वर्ष का था। बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने एक बयान में कहा, 13 साल से वह हम सबका चहेता साथी था और पूरा बाइडेन परिवार उससे बहुत प्यार करता था। 

बाइडेन का यह बयान राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर डाला गया है। परिवार डेलवेयर के विलमिंगटन में अपने घर में वीकेंड मना रहा है। हालांकि एक ऐसे समय में जब देश में 6 लाख से भी ज्यादा लोगों ने कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी है, इंटरनेट पर कुछ लोगों ने बाइडेन के बयान पर गुस्सा भी दिखाया है।

बता दें कि बाइडेन परिवार में चैम्प की एंट्री दिसंबर 2008 में हुई थी। बाइडेन इसके कुछ ही हफ्ते पहले अमरीका के भावी उपराष्ट्रपति चुने गए थे। बाइडेन ने अपने बयान में कहा कि चैम्प उनके परिवार के सबसे खुशनुमा दिनों और सबसे गमजदा दिनों का साथी था। बाइडेन को चैम्प कूड़े के ढेर में से उठाकर लाए थे और उस समय वह सिर्फ एक महीने का था। बता दें कि बाइडेन की पत्नी ने कहा था कि यदि वह और बराक ओबामा चुनाव जीत जाते हैं तो वह डॉगी पाल सकते हैं। हालांकि कोरोना की तबाही झेल रहे अमरीका में इंटरनेट पर कुछ लोगों को बाइडेन का बयान पसंद नहीं आया और उन्होंने बाइडेन की जमकर आलोचना की।