भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए  4,264 पदों पर ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इन भर्तियों की खास बात यह है कि दसवीं पास ग्रामीण डाक सेवकों के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। इन पदों पर आवेदन 23 अगस्त से शुरू हो गए हैं।

इच्छुक उम्मीदवार https://appost.in/gdsonline/home.aspx ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों में ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और डाक सेवक शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर है। इन पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए। दसवीं में उनके पास इंगलिश, मैथ्स और लोकल भाषा होना जरूरी है। स्थानीय भाषा की जानकारी होना अनिवार्य है। 

इन पदों पर आवेदन के लिए 23 अगस्त 2021 को उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए । कुछ वर्गों के लिए आयु में छूट भी है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी वर्ग के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।