अगर आपने स्नातक  किया है और सरकारी नौकरी  की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है।  दरअसल, एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये हैं।  इन पदों के लिए स्नातक कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं।  

आवेदन की प्रक्रिया 01 जनवरी 2021 से शुरु हो चुकी है।  इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया आईबीपीएस यानी इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन द्वारी की जा रही है।  इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।  आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2021 है। 

पद नाम- प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO)

शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक की उपाधि हासिल की हो। 

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए।  वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।  आयु की गणना 01 जनवरी 2021 है। 

आवेदन शुल्क- सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 700/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।  वहीं एससी/एसटी और दिव्यांगजनों को 125/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। 

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या- 59 है। 

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 01 जनवरी 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 31 जनवरी 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/ecgcrpodec20/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। 

परीक्षा की तिथि- 17 मार्च 2021