जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने 2021 के विज्ञापन संख्या 03 के अंडर जिला / मंडल / यूटी कैडर के विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट को बढ़ा दिया है।  इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssbjk.org.in  पर जाकर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

इससे पहले आवेदन की डेडलाइन 20 जुलाई थी। बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि उसे ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए उम्मीदवारों से रिक्वेस्ट मिली थी। उम्मीदवारों को 350 रुपये ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स
फॉरेस्ट, इकोलॉजी और एनवायरमेंट डिपार्टमेंट – 280 पद
जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट-200 पोस्ट
हेल्थ एंड मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट- 4 पद
डिपार्टमेंट ऑफ लॉ जस्टिस एंड पार्लियामेंट्री अफेयर्स -19 पद
ओपन मेरिट की आयु सीमा 40 वर्ष है जबकि रिजर्व कैटेगिरी को आयु सीमा में छूट दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, वैकेंसी डिटेल्स, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.inपर उपलब्ध भर्ती विज्ञापन को चेक करें।

सेलेक्शन प्रोसेस
JKSSB एक प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन करेगा जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न शामिल होंगे। जेकेएसएसबी ने कहा है कि फाइनल मेरिट और कट-ऑफ अंक निर्धारित करने के लिए, यदि जरूरत पड़ी तो लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त स्कोर को नॉर्मलाइज किया जाएगा।

JKSSB भर्ती विज्ञापन 3/2021 के लिए कैसे करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssbjk.org.in  पर जाएं।
विज्ञापन 3/2021 के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
साइन अप करें और रजिस्टर करने के लिए एक प्रोफाइल बनाएं।
लॉगिन करें और वांछित पद के लिए आवेदन करें।
आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और जमा करें।
फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर रख लें।