Reliance Jio की 5G सर्विस को लॉन्च कर दिया गया है. अब इसें देश के कई शहरों में उपलब्ध करवा दिया गया है. Jio True 5G अभी बीटा फेज में है. इस वजह से केवल सेलेक्टेड यूजर्स को इनवाइट के जरिए 5G को उपलब्ध करवाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: असमः बीमारी से प्रेमिका का निधन हुआ, प्रेमी ने लगाया सिंदूर, कहा- किसी और से नहीं करूंगा शादी

अभी Reliance Jio की 5G सर्विस दिल्ली - एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, बेंगलुरु, नाथद्वारा, बेंगलुरु और हैदराबाद में उपलब्ध है. कंपनी ने इसके इस्तेमाल के लिए Welcome Offer रखा है. Jio Welcome Offer सभी कस्टमर्स के लिए पेश नहीं किया गया है. 

इस ऑफर का फायदा लेने के लिए यूजर के पास Jio 5G-नेटवर्क कंपीटिबल डिवाइस होना जरूरी है. इसके अलावा उनका 5G-नेटवर्क कवरेज एरिया में होना जरूरी है. यूजर के जियो नंबर पर 239 रुपये या उससे अधिक का एक्टिव प्लान होना जरूरी है. इस ऑफर से कस्टमर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा 1Gbps तक की स्पीड के साथ दी जा रही है. 

फ्री में कैसे मिलेगा Jio 5G

Jio Welcome Offer इन्विटेशन बेस्ड है. इस वजह से एलिजिबल शहर में होने के बाद भी आपको बिना इनवाइट ये सर्विस नहीं मिल सकती है. कंपनी साफ कर चुकी है कि इसके लिए यूजर्स को नए सिम लेने की जरूरत नहीं है. यानी अगर आपके प्रीपेड या पोस्टपेड सिम पर 239 रुपये से ज्यादा का रिचार्ज है तो आपको इनवाइट मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: रिपोर्ट में बड़ा खुलासाः असम के 95 प्रतिशत युवा साइबर धमकी के कारण मानसिक रूप से परेशान

अगर आप सेलेक्टेड शहर में रह रहे हैं तो आप इसके इन्विटेशन को My Jio ऐप से चेक कर सकते हैं. इन्विटेशन पाने के लिए आपके पास एलिजिबल स्मार्टफोन का भी होना जरूरी है. अभी कंपनी ने 5G के लिए कोई स्पेसिफिक प्लान को पेश नहीं किया है. 

ज्यादा शहरों में 5G लॉन्च करने के बाद कंपनी नए प्लान्स को लॉन्च कर सकती है. तब तक यूजर्स फ्री में 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसकी सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपके मोबाइल में n28, n78, n258 बैंड्स का होना जरूरी है.