पिछले कुछ सालों में डेटा की कीमतों में तेज गिरावट आई है। ग्राहकों को रिचार्ज प्लान में किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलने लगा है। साथ ही, प्लान के साथ कई दूसरे बेनेफिट भी मिल रहे हैं। बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया (अब Vi) और बीएसएनएल अपने रिचार्ज प्लान में लगातार फायदे बढ़ा रही हैं। रिलायंस जियो के पास एक खास 75 रुपये वाला प्लान भी है, जिसमें ग्राहकों को महीने भर (28 दिन) फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता है। यानी, ग्राहक किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। जियो का यह प्लान कंपनी के ऑल-इन-वन-प्लान्स का हिस्सा है। 

 

जियो फोन के 75 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। जियो के इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। अगर SMS की बात करें तो प्लान में यूजर्स को 50 SMS भेजने की सहूलियत मिलती है। प्लान में यूजर्स को टोटल 3GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, प्लान में जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

जियो के ऑल-इन-वन प्लान्स में कुल 4 रिचार्ज प्लान हैं। जियो फोन के प्लान 75 रुपये से लेकर 185 रुपये तक के हैं। इन सारे ही रिचार्ज प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी ग्राहकों को मिलती है। जियो फोन के 125 रुपये वाले प्लान में 14GB डेटा के साथ फ्री कॉलिंग का बेनेफिट मिलता है। वहीं, 155 रुपये वाले प्लान में 28GB डेटा मिलता है। यानी, इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 1GB डेटा दिया जाता है। जियो फोन के 185 रुपये वाले प्लान में 56GB डेटा, फ्री कॉलिंग और हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है।

जियो के दूसरे प्लान्स के मुकाबले जियो फोन्स के प्लान काफी सस्ते हैं। जियो का 28 दिन की वैलिडिटी वाला शुरुआती प्लान 129 रुपये का है और इसमें फ्री कॉलिंग के साथ 2GB डेटा ही मिलता है। जबकि जियो फोन का प्लान 75 रुपये का है और इसमें 3GB डेटा यूजर्स को दिया जाता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिन की है।