देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio अपने JioPhone Next के बाद एक और नया स्मार्टफोन लेकर आ रही है। कंपनी इस फोन को JioPhone 5G नाम से लेकर आ रही है। इसको दुनिया का सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन कहा जा रहा है।

हालिया खबरों के अनुसार JioPhone Next की सफलता के बाद अब जियो एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है, जो एक 5G स्मार्टफोन होगा और इसे JioPhone 5G नाम दिया गया है। जहां आधिकारिक तौर पर जियो ने इस फोन के बारे में कुछ नहीं कहा है, कई लीक्स के जरिए इस फोन के फीचर्स और कीमत सामने आई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो का JioPhone 5G स्मार्टफोन आईपीएस एलसीडी पैनल वाली 6.5-इंच की एचडी+ स्क्रीन और 20:9 के ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ मार्केट में आ सकता है। फोन के स्टोरेज की बात करें तो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC पर काम करने वाला यह फोन 4GB RAM और 32GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। फोन में दिए गए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से इस स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है।

जियो के इस 5G स्मार्टफोन में एक डूल रीयर कैमरा सेटअप होगा जिसमें मेन सेन्सर 13MP का होगा और एक 2MP का मैक्रो कैमरा होगा। सेल्फी लेने के लिए इसमें एक फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा जिसका सेन्सर 8MP का हो सकता है। 5G सेवाओं वाले इस फोन में आपको वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और गूगल असिस्टेन्ट जैसे कई सारे फीचर्स मिल जाएंगे। चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए ये फोन एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट का इस्तेमाल करेगा।

बता दें कि फीचर्स की तरह JioPhone Next की कीमत को लेकर भी लीक्स के जरिए ही जानकारी सामने आई है। कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 9 हजार रुपये से 12 हजार रुपये के बीच हो सकती है।