Reliance Jio ने सस्ते प्लान और जबरदस्त ऑफर्स पेश करके अपने ग्राहकों को खुश किया है। जियो ने जैसे ही कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स वाले प्लान लॉन्च किए, तो बाकी टेलीकॉम कंपनियों के ग्राहक भी जियो के साथ आग गए। जियो हमेशा से ही अपने प्लान में कुछ न कुछ बदलाव करती रहती है। अब रिलायंस जियो ने अपने दो सबसे सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। प्लान 39 रुपये और 69 रुपये का है। जियो की वेबसाइट पर यह दो प्लान गायब हैं। यह दोनों प्लान काफी चर्चा में थे और काफी लोगों ने इस प्लान का लाभ उठाया था। जियो ने इसके अलावा एक धमाकेदार ऑफर भी बंद कर दिया है। कुछ समय पहले जियो ने 'बाय वन गेट वन फ्री' ऑफर लॉन्च किया था, जिसको अब बंद कर दिया गया है।

जियो फोन का सबसे सस्ता प्लान 39 रुपये का ही था। इसमें यूजर्स को 14 दिन की वैलेडिटी मिलती थी। साथ ही प्रतिदिन 100MB डाटा मिलता था। किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा थी। इस प्लान में कुल 1.4GB डाटा मिल रहा था। प्लान में इसके अलावा Jio Apps के भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता था।

जियो की वेबसाइट पर 69 रुपये वाला प्लान भी नजर नहीं आ रहा है। इस जियो फोन प्लान में भी 14 दिन की ही वैलेडिटी मिलती थी। प्रतिदिन 0.5 जीबी डाटा और किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। मतलब प्लान में 7 जीबी डाटा दिया जा रहा था। प्लान में इसके अलावा Jio Apps के भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता था।

दोनों प्लान न दिखने पर अब यूजर को 75 रुपये वाला प्लान लेना होगा। इसमें 28 दिन की वैलेडिटी मिलेगी। प्रतिदिन 100MB डाटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा रहेगी। इसके अलावा Jio Apps के भी फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। सुविधाएं पूरी 39 रुपये प्लान वाली जैसी ही हैं, बस प्लान की वैलेडिटी 28 दिन की है।