जैसा कि अटकलें लगाई जा रही थीं,रिलायंस जिओ ने अपनी प्राइम मेंबरशिप हासिल करने की तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रेल कर दी है। साथ ही कंपनी ने जियो प्राइम मेंबर्स के लिए समर सरप्राइज का भी ऐलान किया है। इसके तहत तीन महीने की सेवाएं मुफ्त देने की बात कही गई है।

जियो ने बताया कि पिछले एक महीने में उसके 7 करोड़ 20 लाख ग्राहक जियो प्राइम के मेंबर बन गए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इतने कम समय में फ्री से पेड सर्विसेज की तरफ आने का यह सबसे बड़ा मामला है। शुक्रवार शाम जारी बयान में कंपनी की ओर से कहा गया कि जो ग्राहक किसी भी वजह से 31 मार्च तक जियो प्राइम के सदस्य नहीं बन पाए हैं वे 99 रुपए और जियो के 303 रुपए या किसी अन्य प्लान की पहली खरीद के साथ यह सदस्यता हासिल कर सकते हैं। जियो के मुताबिक ग्राहकों की अभूतपूर्व मांग को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

जियो ने अपने प्राइम मेंबर्स के लिए जियो समर सरप्राइज का भी ऐलान किया है। इसके जहत जो भी जियो प्राइम मेंबर 15 अप्रेल तक 303 रुपए का प्लान(या उससे ज्यादा का)लेगा,उसे पहले तीन महीने की सर्विसेज फ्री मिलेंगी। ऐसे ग्राहकों का पेड सर्विस प्लान जुलाई से शुरू होगा। गौरतलब है कि जियो के कई ग्राहकों ने जियो प्राइम मेंबर बनने में आ रही दिक्कतों का जिक्र सोशल मीडिया पर किया था। डेस्कटॉप वेबसाइट और ऐप के जरिए कोशिश करने पर सिस्टम एरर दिखा रहा था।

ऐसे में जियो ने प्राइम मेंबरशिप के लिए तारीख 15 अप्रेल तक बढ़ाकर ऐसे ग्राहकों को राहत दी है। कंपनी ने 99 रुपए में जियो प्राइम नाम से एक साल का सब्स्क्रिप्शन ऑफर लॉन्च किया है,जिसे अब 15 अप्रेल तक खरीदा जा सकता है। जियो प्राइम के सब्सक्राइब्र्स 10 रुपए प्रति दिन या 303 रुपए प्रति महीने के रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा और वॉइस कॉलिंग पा सकेंगे। प्रति दिन 1 जीबी डेटा ही फुल स्पीड पर मिलेगा। इसके अलावा जियो प्राइम सब्स्क्राइब्र्स को अन्य रिचार्ज पर भी सामान्य यूजर्स की तुलना में थोड़ा ज्यादा लाभ मिलेगा।