इस समय Jio, Airtel और Vi यूजर्स को एक मैसेज तेजी से WhatsApp पर वायरल हो रहा है। इस मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने पर सभी भारतीय यूजर्स को 3 महीने का रिचार्ज फ्री में दिया जा रहा है।

इसके लिए एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है। अगर आप फ्री रिचार्ज लेने के चक्कर में लिंक पर क्लिक कर रहे हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। ये वायरल मैसेज पूरी तरह से फेक है। इसके चक्कर में आपको नुकसान भी हो सकता है।

चलिए, आपको पहले पूरी बात बताते हैं। WhatsApp पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। इसमें लिखा है-देश में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने की ख़ुशी में सभी भारतीय यूजर्स को 3 महीने का रिचार्ज फ्री में दिया जा रहा है। अगर आपके पास Jio, Airtel या Vi का सिम हैं तो आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते है।

इसमें आगे नोट देकर लिखा है कि नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके अपना फ़्री रीचार्ज प्राप्त करें। इसके बाद एक लिंक दिया गया है। इसमें ऑफर खत्म होने की डेट 20 जनवरी बताई गई है और लोगों को जल्दी करने के लिए कहा गया है।

इस लिंक को क्लिक करने पर एक फर्जी वेबसाइट ओपन होती है। इसमें कुछ लोगों के कमेंट को भी दिखाया जाता है। ये सभी फेसबुक कमेंट जैसा लगता है जो कमेंट में रिचार्ज मिलने की बात कहते हैं। जबकि ये फेसबुक यूजर्स नहीं हैं। इस वेबसाइट को डिजाइन इस तरह किया गया है कि ये लोग फेसबुक यूजर्स लगें।

आपको बता दें कि इसमें आपको मोबाइल नंबर देने के लिए कहा जाता है। इसके बाद WhatsApp ग्रुप में शेयर करने के लिए कहा जाता है। स्कैमर्स आपके मोबाइल नंबर को फिर आगे बेच देते हैं और आपको स्पैम कॉल आने लगते हैं। इस वजह से आपको ऐसे किसी फर्जी लिंक से सावधान रहने की जरूरत है।