झारखंड के हजारीबाग जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने छह वाहनों को आग लगा दी। पुलिस के अनुसार, हजारीबाग जिले के केरेडारी और पिपरवार पुलिस थानों के बीच स्थित कारीगर नदी पर एक पुल के निर्माण से जुड़े एक निजी निर्माण कंपनी के कैंप कार्यालय पर 20 से 25 नक्सलियों ने हमला किया। नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे छह वाहनों को आग लगा दी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, नक्सलियों ने निर्माण कंपनी से 8 करोड़ रुपये की लेवी (उगाही) की मांग की थी। इस हमले की वजह लेवी देने से इनकार करना बताया जा रहा है। 22 नवंबर को 10 से 15 नक्सलियों ने इसी निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला किया था और मजदूरों की पिटाई की और मोबाइल छीन लिया। इस पर निर्माण कंपनी ने काम रोक दिया था।

चार दिन पहले काम फिर से शुरू किया गया था और नक्सलियों ने निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला किया और शुक्रवार तडक़े छह वाहनों को आग लगा दी। कंपनी 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाले पुल का निर्माण कर रही है। एक अन्य घटना में नक्सलियों ने पलामू जिले में एक ट्रैक्टर को आग लगा दी।नक्सलियों ने बीते साल लातेहर व पलामू में 30 दिसंबर को पांच वाहनों को आग लगा दी थी।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360