रांची निवासी एक व्यक्ति से पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमे का सामना कर रहीं फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में क्वॉशिंग याचिका दायर कर मुकदमे को निरस्त करने की गुहार लगायी थी। कोर्ट ने गुरुवार को उनकी यह याचिका खारिज कर दी।

ये भी पढ़ेंः हनुमान चालीसा मुद्दे पर बोले लालू यादव - हनुमान चालीसा पढ़नी है तो मंदिर जाइए, मस्जिद क्यों जाते हो?


दरअसल रांची निवासी फिल्म प्रोड्यूसर अजय कुमार सिंह का आरोप है कि अमीषा पटेल ने फिल्मों में पैसे लगाने का ऑफर देकर उनके साथ धोखाधड़ी की है। उन्होंने इसे लेकर रांची के कोर्ट में अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। अजय कुमार सिंह के मुताबिक 2017 में अमीषा रांची में हरमू हाउसिंग कॉलोनी में एक कार्यक्रम में आयी थीं। इस दौरान उनकी अभिनेत्री से मुलाकात हुई। अमीषा ने उन्हें फिल्मों में पैसे लगाने को ऑफर दिया। उन्होंने देसी मैजिक नाम की फिल्म के लिए पांच करोड़ रुपए अमीषा को दिये। फिल्म के ठंडे बस्ते में चले जाने पर उन्होंने पैसे वापस मांगे तो अमीषा ने तीन करोड़ का चेक दिया, लेकिन यह बाउंस हो गया। अमीषा की ओर से इसी शिकायत के खिलाफ हाईकोर्ट में क्वॉशिंग याचिका दाखिल की गयी थी।

ये भी पढ़ेंः गजबः शराबबंदी वाले बिहार में मिली इतना शराब कि भर जाएगा एक तालाब, देखें ये रिपोर्ट


गुरुवार को इस मामले की सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट में जस्टिस एस के द्विवेदी की अदालत में हुई। वरीय अधिवक्ता आरएस मजुमदार एवं इंद्रजीत सिन्हा ने अदालत में अभिनेत्री का पक्ष रखते हुए कहा कि अजय कुमार सिंह ने फिल्म में पैसे निवेश किए थे। ऐसे में वे फायदे के साथ-साथ नुकसान के लिए जिम्मेदार हैं। अभिनेत्री के साथ लेन देन के मामले को पहले ही निपटा लिया गया है। दूसरी तरफ याचिकाकर्ता के वकील जीके सिन्हा ने कहा कि अभिनेत्री अमीषा पटेल से संबंधित धोखाधड़ी के मामले देशभर की कई अदालतों में चल रहे हैं। ऐसे में उन्हें राहत नहीं दी जा सकती। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद क्वाशिंग याचिका खारिज कर दी।