झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और 29 दिसंबर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगे। हेमंत सोरेन कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिलकर राज्य में गठबंधन सरकार के गठन पर चर्चा भी करने वाले हैं।

कांग्रेस अपने किसी वरिष्ठ नेता के लिए उपमुख्यमंत्री पद का दावा कर सकती है, और यह पद या तो राजेंद्र सिंह या आलमगीर आलम को मिल सकता है। हेमंत सोरेन ने मंगलवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता को सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है। शपथग्रहण समारोह 29 दिसंबर को अपराह्न एक बजे होगा।

विधानसभा चुनाव में झामुमो गठबंधन ने 47 सीटें जीती है। इसके साथ ही गठबंधन ने अपने पूर्व सहयोगी बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व वाले झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक का समर्थन भी हासिल कर लिया है।झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के आवास पर विधायकों की एक बैठक में मंगलवार रात हेमंत सोरेन को गठबंधन का नेता चुना गया। इसके पहले झामुमो के नवनिर्वाचित विधायकों ने हेमंत को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360