झारखंड के साहिबगंज से कोलकाता के मनिहारी के बीच गंगा नदी में मालवाहक जहाज डूब गया। इस जहाज पर पत्थर और स्टोन चिप्स लदे 14 ट्रक थे। इन ट्रकों पर सवार आठ-दस लोग हादसे के बाद लापता हैं। आशंका है कि ये लोग नदी में डूब गये हैं। हालांकि अब तक किसी की मौत की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ेंः छात्रा को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाने वाली शिक्षका की बर्खास्तगी वापस , जानिए पूरा मामला


दुर्घटनाग्रस्त जहाज को शुक्रवार लगभग 10 बजे क्षतिग्रस्त स्थिति में साहिबगंज गंगा घाट पर लाया गया है। जहाज के चालक ने बताया है कि जहाज पर सवार किसी एक ट्रक में जोरदार धमाका हुआ। संभवत: यह धमाका ट्रक का टायर फटने से हुआ था। इसके बाद जहाज असंतुलित हो गया और उसपर लदे 14 में से 5 ट्रक नदी में समा गये। जहाज साहिबगंज से खुलकर मनिहारी जा रहा था। हादसे की सूचना मिलने पर साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव और एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने गंगा घाट पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

ये भी पढ़ेंः अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी आराध्या की ये तस्वीर आपका दिल जीत लेगी, यूजर्स ने कहाः इसे कहते हैं अनुशासन


उपायुक्त रामनिवास यादव ने बताया कि दुर्घटना की सूचना एनडीआरएफ टीम को दी गयी और जल्द ही रेस्क्यू का काम शुरू हो जायेगा। हादसे तकनीकी कारणों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि झारखंड के साहेबगंज, राजमहल और पाकुड़ इलाके से स्टोन चिप्स का बड़े पैमाने पर कारोबार होता है। प्रतिदिन स्टोन चिप्स लदे दर्जनों ट्रक मालवाहक जहाज के जरिए कोलकाता और आसपास के इलाकों में भेजे जाते हैं।