झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता का चुनाव सोमवार को होना तय है। चयन प्रक्रिया पूरी करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर भी पार्टी विधायकों और नेताओं से विचार-विमर्श के लिए रविवार को रांची पहुंचे। जबकि विधायक दल के नेता चयन को लेकर नियुक्त केंद्रीय पर्यवेक्षक मुरलीधर राव सोमवार सुबह रांची पहुंचेंगे। 

इन तीनों केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को भाजपा विधायक का नेता चुना जा सकता है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी दीपक प्रकाश ने बताया कि विधायक दल के नेता चयन को लेकर सोमवार को भाजपा के सभी 26 विधायकों की बैठक बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि रांची स्थित पार्टी कार्यालय में होने वाली बैठक में सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। 

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में हाल ही में अपनी पूरी पार्टी (झारखंड विकास मोर्चा) का भाजपा में विलय कराने वाले राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को विधायक दल का नेता चुना जाना तय है। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 25 सीटें जीती थी, जबकि बाबूलाल मरांडी के पार्टी में शामिल होने से यह संख्या बढक़र 26 हो गई है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360