JEE मेन परीक्षा 2021 के सेशन 4 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी डेट है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उनके पास जेईई मेन परीक्षा 2021 के सेशन 4 के लिए पंजीकरण कराने का आखिरी मौका है। इसी तरह, आवेदन शुल्क के भुगतान की भी आज आखिरी तारीख है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आज रात 9 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और रात 11.50 बजे तक एप्लीकेशन फीस का भुगतान कर सकते हैं।

इससे पहले, JEE मेन परीक्षा 2021 के सेशन 4 के लिए आवेदन करने की डेडलाइन 20 जुलाई थी जिसे छात्र समुदाय की लगातार मांग के बाद 11 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था।

JEE मेन सेशन 4 परीक्षा 2021 टाइम टेबल
जेईई मेन सेशन 4 परीक्षा 26, 27, 21 अगस्त और 1 और 2 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने पहले JEE (मेन) 2021 सेशन 4 के लिए आवेदन किया है, उन्हें इसी पेपर के लिए फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है, हालांकि, वे इस अवधि के दौरान यानी 9 से 11 अगस्त तक अपनी डिटेल्स (कैटेगिरी, विषय, आदि) को एडिट कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि करेक्शन विंडो भी 11 अगस्त यानी आज ही बंद हो जाएगी।

JEE मेन सेशन 4 परीक्षा 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
जरूरी लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें लॉगिन या रजिस्टर करें।
जेईई मेन 2021 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें।
रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करें।
अब अपना फॉर्म सबमिट कर दें।
UG इंजीनियरिंग प्रोग्राम में एडमिशन के लिए होती है JEE मेन परीक्ष।

जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE मेन) में दो पेपर होते हैं। पेपर 1 अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग प्रोग्राम (B.E/B.Tech) में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है। इस टेस्ट को क्वालिफाई करने के बाद NITs, IIITs और सेंट्रली फंडेड टेक्निकल इंस्टीट्यूशन (CFTIs) और राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूशनस या फंडेड यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग प्रोग्राम में एडमिशन मिल जाता है।