पनामा पेपर्स (Panama Papers) से जुड़े मामले में अपनी बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से ईडी की पूछताछ को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने कहा कि सरकार अपनी ताकत का दुरुपयोग कर डराने की कोशिश कर रही है।

फिल्म अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी से राज्य सभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ नहीं बोलना चाहती, मगर हिंदुस्तान देख रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार (central government) पर निशाना साधते हुए कि आप ( सरकार ) कितने देर तक, कब तक लोगों को इस तरह से डरा कर रखेंगे। जया बच्चन ने सरकार की तुलना अंग्रेजों से करते हुए कहा कि अंग्रेज भी इसी तरह से लोगों को डरा कर रखते थे, लेकिन हमने उनको भी भगा दिया, यह इतिहास है। जया बच्चन ने आरोप लगाया कि सरकार चुनाव को लेकर घबरा गई है और अपनी ताकत का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने लाल टोपी सब पर भारी की बात कहते हुए उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly elections) में सपा के जीतने की भी उम्मीद जताई।

गौरतलब है कि मंगलवार को राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद (Samajwadi Party MP) जया बच्चन भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं। दरअसल, ट्रेजरी बेंच पर बैठे भाजपा सांसदों के साथ सपा सांसद जया बच्चन की तीखी बहस हो गई। इस दौरान जया बच्चन भाजपा इन सांसदों पर भड़क गईं। उन्होंने कहा कि आप लोगों के बुरे दिन बहुत जल्दी आने वाले हैं। बेहद नाराज दिख रहीं जया बच्चन ने कहा कि मुझ पर निजी हमला किया गया, मैं आपको श्राप देती हूं कि आप लोगों के बुरे दिन आएंगे। आप गला ही घोंट दीजिए हम लोगों का, आप लोग चलाइए। जया बच्चन ने विपक्षी दलों के नेताओं से भी कहा कि आप बीन किसके आगे बजा रहे हैं। बता दें कि विपक्षी दल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे और 12 सासंदों के निलंबन की वापसी की मांग कर रहे हैं। इसी वजह से सदन में लगातार हंगामा हो रहा है संसद स्थगित हो रही है।