वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद के पुस्तक शीराज-ए-हिद के विमोचन में शामिल होने से इन्कार कर दिया है। इस सिलसिले में उन्होंने कहा कि गवर्नर का करीबी विश्वविद्यालय कर्मचारी हमारा विरोध करता है, इसलिए वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते हैं। यह सूचना उन्होंने बकायदा पत्र जारी करके दी है।


ज्ञात हो कि कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने 30 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल माता प्रसाद को एक पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि माता प्रसाद द्वारा संपादित पुस्तक शीराज-ए-हिद जौनपुर और उसकी विभूतियों के लोकार्पण करने के लिए उनसे विश्वविद्यालय कर्मी स्वतंत्र कुमार ने पहल कर 3 फरवरी का समय लिया था।

इस संबंध में स्वतंत्र कुमार द्वारा कुलपति एवं विश्वविद्यालय के खिलाफ बयानबाजी, गुटबाजी, आमसभा व विश्वविद्यालय में अवांछित सूचनाएं आरटीआइ के माध्यम से मांगने में व्यस्त है। उनके कार्य कुलपति एवं विश्वविद्यालय के विरुद्ध हैं। स्वतंत्र कुमार का राज्यपाल से परिवारिक और अत्यंत मैत्रीय संबंध है और उनकी पहल पर ही कार्यक्रम दिया गया था। विरोध की वजह से कार्यक्रम में शामिल होने का संतुलन नहीं बन पा रहा है, इसलिए आपके पुस्तक विमोचन में शामिल नहीं हो पाऊंगा।

पत्र के संबंध में जब विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजाराम यादव को फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360