टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और वनडे उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर उन्हें जिम्मेदारी दी जाती है तो वह कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। दरअसल हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया की टेस्ट टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले साल 35 साल के होने वाले हैं। ऐसे में ये सवाल खड़ा होता है कि टीम इंडिया का दीर्घकालिक उत्तराधिकारी कौन होगा। 

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बुधवार से शुरु होने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला (Ind VS SA ODI) से पहले एक वर्चुअल कांफ्रेंस में कहा कि अगर मुझे मौका दिया जाए तो यह सम्मान की बात होगी और मुझे नहीं लगता कि कोई खिलाड़ी ना कहेगा और मैं इससे अलग नहीं हूं। बता दें कि एकदिवसीय शृंखला के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोडऩे के सवाल पर बुमराह ने कहा कि वे कोहली के फैसले का सम्मान करते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सोमवार को खुलासा किया है कि विराट कोहली ने कप्तानी छोडऩे के अपने फैसले के बारे में केपटाउन टेस्ट (Cape Town Test) के बाद एक बैठक में टीम को पहले ही सूचित कर दिया था।

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा, अगर फिर मुझे कप्तान बनने का मौका दिया जाए, तो यह एक सम्मान की बात है और इससे बड़ी कोई भावना नहीं है। लेकिन मैं उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं जो मैं योगदान कर सकता हूं। मौजूदा नेतृत्व परिदृश्य में अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए बुमराह ने कहा कि यह कुछ अलग नहीं है, क्योंकि मुझे अपना काम करना पसंद है। वहीं कोहली के कप्तानी छोडऩे पर फिर उन्होंने कहा कि देखिए, मैं उनको लेकर कोई फैसला करने के लिए यहां नहीं हूं। लेकिन हां, व्यक्तिगत रूप से हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। वह जानते हैं कि वह किस मानसिक स्थिति में हैं। हम इसका सम्मान करते हैं और मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में बहुत खुशी हुई क्योंकि मैंने अपना टेस्ट डेब्यू उन्हीं के नेतृत्व किया था।