जापान (Japan) की राजधानी टोक्यो में एक बिल्डिंग बनाई गई है, जिनमें ये हाईटेक टॉयलेट (High-Tech Toilet) लगाए गए हैं। इस बिल्डिंग को ओलंपिक बिल्डिंग बनाने वाले आर्किटेक्ट ने तैयार किया है। ये जापानी टॉयलेट सामान्य से बिल्कुल अलग हैं। इन टॉयलेट्स की सीट गर्म रहती है और पानी भी गुनगुना आता है। इनमें काफी अनोखी तकनीक यूज की गई है।

इन शानदार टॉयलेट्स की कीमत एक लाख से लेकर सात लाख रुपये तक है। टॉयलेट में मौजूद लिड (सीट) ऑटोमेटिक तरीके से खुलती है। इसकी सीटें गर्म रहती है।. स्प्रे से गुनगुना पानी आता है और ब्लोवर से गर्म हवा निकलती है। इसमें खास तरह के स्पीकर लगे हैं, जिससे आप अनचाही आवाजों को बंद कर सकते हैं।

जापान में लगभग 80% घरों में इलेक्ट्रॉनिक शौचालय हैं, जिनमें अनोखी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस तकनीक के बाद हाथों का इस्तेमाल ना के बराबर होता है।

हाल ही में जापान के ट्रांसपेरेंट पब्लिक टॉयलेट की खूब चर्चा हुई थी। इस टॉयलेट में खास तरह के स्मार्ट ग्लास का इस्तेमाल किया गया। वैसे तो इसके अंदर देखा जा सकता था, लेकिन जब कोई इसके अंदर जाता है और दरवाजा लॉक करता है तो बाहर से कुछ भी दिखना बंद हो जाता है।