कहते हैं आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है। अब तक चश्मे आंखों को बचाने के लिए बनाए जाते थे। अब नए बदलाव के तहत चश्मा आंखों के साथ ही कोरोना (corona cases in japan) से भी बचाएगा। जापान में एक कंपनी ने इस तरह का नया प्रयोग किया है। इससे न केवल नया फैशन ट्रेंड चल पड़ा है बल्कि कोरोना के मद्देनजर यह बचाव का नया हथियार भी माना जा रहा है। जापान में एसेसरीज बनाने वाली एक मशहूर कंपनी ने नया फैशन ट्रेंड सेट करते हुए एक चश्मा (uv sunglasses) बाजार में उतारा है। इस चश्मे की खासियत ये है कि इसे पहनने वाले की सिर्फ आंखें ही धूप से नहीं बचेंगी, बल्कि उसका पूरा चेहरा ही चश्मे (full face uv sunglasses) से कवर हो जाएगा।

आमतौर पर चश्मे में दोनों आंखों के लिए अलग-अलग शील्ड होती हैं, लेकिन ये चश्मा वन पीस है। इसे पहनते ही पहनने वाले का पूरा चेहरा ढंक जाता है और ये सनग्लास कम फेस शील्ड (corona face shield) नजऱ आने लगता है। चश्मे में एक बड़ा पोलराइज्ड लेंस है और इसका फ्रेम आम चश्मों की ही तरह है, जो कान के पीछे सेट हो जाता है। चश्मे की कीमत 2000 जापानी येन रखी गई है। हाई स्वालिटी पॉलीकार्बोनेट से बनाया गया ये चश्मा 16.5 गुणा 4.2 सेंटीमीटर लंबाई-चौड़ाई लिए हुए है। 

दावा किया गया है कि ये चश्मा प्रेशर जेल सकता है और आसानी से टेढ़ा नहीं होगा। ये चश्मा हवा और धूल से भी बचाएगा और कोहरे में भी इसका विजन खराब (full face uv sunglasses) नहीं होगा। चश्मे में आम सनग्लासेज की ही तरह यूवी प्रोटेक्शन भी मिलेगा। कहा ये भी गया है कि पूरा फेस ढकने वाला डिजाइन कस्टमर को पानी के छींटों, बारिश और धुएं से भी प्रोटेक्शन देगा। दिलचस्प बात तो ये भी है कि जो लोग चेहरे पर सनस्क्रीन नहीं लगाना चाहते हैं, उनकी जरूरत को ध्यान में रखकर चश्मा डिजाइन किया गया है।