जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के शोपियां जिले के चौगाम इलाके में शनिवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी. मुठभेड़ के दौरान लश्कर के दो आतंकवादियों को ढेर किया गया है. साथ ही हथियार और गोला -बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चौगाम ( Lashkar terrorists were killed in the encounter in Chowgam) में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए.सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकवादियों की पहचान ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चेक, शोपियां और आचन पुलवामा के राजा बासित नजीर के रूप में हुई है. वहीं कश्मीर ज़ोन पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन अभी चल रहा है.

बता दें इससे पहले  कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. पुलिस ने कहा, ‘शोपियां के चौगाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं.’अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के घिरे होने की खबर है. उन्होंने बताया कि इस दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ अभी चल रही है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के मुमन्हल (अरवानी) इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया गया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा था, एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. ‘सूत्रों के अनुसार, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान एक एके-47 राइफल भी बरामद की गई है.

आपको बता दें, बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में काफी तेजी आयी है. आतंकी लगातार आम लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं वहीं पुलिस के जवानों पर भी हमला कर रहे हैं. बीते बुधवार कश्मीर घाटी में हुए दो आतंकी हमलों में एक शख्स की मौत हो गई तो वहीं एक अन्य हमले में पुलिस का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था.