दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) का था और कई आतंकी अपराधों में शामिल था। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि अवंतीपोरा के ग्राम चारसू क्षेत्र में आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में उनके द्वारा उत्पन्न विशिष्ट इनपुट के आधार पर, पुलिस, सेना के 42 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

ये भी पढ़ेंः सलमान खान ने रिलीज किया फिल्म 'रनवे 34' का टीचर, महज 47 सेकेंड ही उड़ा देंगे आपके होश


पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादी ने तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हुई। आगामी मुठभेड़ में, एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से निकाला गया। उसकी पहचान सुभानपोरा निवासी ओवैस राजा के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ेंः पंजाब चुनावों में सभी का सूपड़ा साफ करने वाली AAP पार्टी के विधायकों को लेकर सामने आई चौंकाने वाली जानकारी


पुलिस ने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक वर्गीकृत आतंकवादी था। वह पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल समूह का हिस्सा था। इस बीच, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि यह राष्ट्रीय राजमार्ग के बहुत करीब स्थित था। मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल, तीन एके मैगजीन और 80 एके राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने कहा, सभी बरामद सामग्री को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।