Twitter का पहला ट्वीट यानी Jack Dorsey का पहला ट्वीट एकबार फिर से बिकने जा रहा है। ब्रिज ऑर्कल के सीईओ ने इस NFT को बेचने का फैसला किया है। जैक के पहले ट्वीट का NFT 4.8 करोड़ डॉलर (लगभग 364.55 करोड़ रुपये) की कीमत पर रिसेल के लिए लिस्ट हुआ है। इस Non Fungible Token को आप मार्केट प्लेस OpenSea से खरीद सकते हैं। एक साल पहले खरीदे इस NFT को ओनर ने लगभग 16 गुना ज्यादा कीमत पर बेचने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : सिक्किम की रहने वाली सहारा हंगमा ने जीता टीन इंडिया कॉम्पीटिशन

मलेशियन ब्लॉकचेन सर्विस ब्रिज ऑर्कल के CEO Sina Estavi ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने इस NFT को 14,969 Ether की कीमत पर बेचने के लिए लिस्ट किया है। Sina ने इसे पिछले साल मार्च में 29 लाख डॉलर (लगभग 22.0 करोड़ रुपये) की कीमत पर खरीदा था। उन्होंने इस NFT की सेल से मिलने वाले राशि में से 50 परसेंट दान करने का भी ऐलान किया है।

उन्होंने कहा है कि NFT की बिक्री से मिलने वाली पेमेंट में से 50 परसेंट वह GiveDirectly चैरिटी को दान दे देंगे, जो गरीब लोगों की मदद करने का काम करती है। Sina के इस ट्वीट पर ट्विटर के पूर्व सीईओ Jack Dorsey ने रिप्लाई भी किया है। उन्होंने Estavi से पूछा, '99 परसेंट क्यों नहीं?' Sina ने अपने ट्वीट में जैक डॉर्सी और एलॉन मस्क के साथ Give Directly को जोड़ा है।

एलॉन मस्क हाल में ही Twitter से जुड़े हैं। उन्होंने ट्विटर के 9.2 परसेंट पैसिव स्टेक्स खरीदें हैं और जल्द ही वह बोर्ड में भी शामिल हो जाएंगे। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने एलॉन मस्क को ट्विटर बोर्ड में शामिल करने की जानकारी शेयर की है। Twitter में एलॉन मस्क की हिस्सेदारी खरीदने की खबरों के बाद कंपनी से शेयर में तेजी से उछाल आया है।

यह भी पढ़ें : अब सिक्किम में भी भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कर सकेगी CBI, जल्द फैसला लेगी तमांग सरकार

जैसे ही SEC फाइलिंग में यह पता चला कि एलॉन मस्क ने ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदी है मां कंपनी के शेयर 26 परसेंट तक बढ़ गए। एलॉन मस्क पिछले कई दिनों से ट्विटर को लेकर पोल पोस्ट कर रहे थे, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह अपना कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले हैं। हालांकि, उन्होंने ट्विटर में हिस्सेदारी खरीदकर सभी चौंका दिया है।