संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में अभिनंदन रैली निकाली जाएगी। इसमें भारी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे। हालांकि पुलिस ने इस रैली के लिए अनुमति नहीं दी है। भाजपा नेतृत्व का कहना है कि पुलिस अनुमति दे या नहीं, लेकिन रैली निकाली जाएगी। सीएए और एनआरसी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी के नेतृत्व में पिछले कई दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।

अभिनंदन करने के निकालेंगे रैली

सीएए पारित होने पर भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने कृतज्ञता जाहिर करने और उसका अभिनंदन करने के लिए यह रैली निकालने की योजना बनाई है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जेपी नड्डा इसमें हिस्सा लेंगे और जनसभा को संबोधित भी करेंगे। प्रदेश भाजपा के महासचिव राजू बनर्जी ने कहा कि भाजपा अभिनंदन रैली का सिर्फ आयोजन कर रही है, लेकिन यह रैली बंगाल की जनता और राज्य में रह रहे बांग्लादेशी शरणार्थियों की है। रैली के बारे में जनता तय करेगी।

लोकतंत्र पर उठाए सवाल

एक सवाल के जवाब में राजू बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने पुलिस की अनुमति के लिए आवेदन किया है। अब अनुमति मिले या नहीं, लेकिन रैली अवश्य निकाली जाएगी। वे शान्तिपूर्ण तरीके से अभिनंदन रैली निकालेंगे। अगर पुलिस रोकेगी, तब भी शान्तिपूर्ण तरीके से ही रैली निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को छोड़ कर किसी भी विपक्षी दलों को रैली और सभा करने की अनुमति नहीं है। यह कौन सा लोकतंत्र है।

ये लोग होंगे शामिल

सूत्रों के मुताबिक, यह रैली अपराहन 12 बजे सुबोध मल्लिक स्क्वायर से शुरू होगी जो हिन्द सिनेमा और सेंट्रल एवेन्यू होते हुए श्यामबाजार तक जाएगी। रैली में सबसे पहली कतार में जे.पी. नड्डा, कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष, मुकुल राय व राहुल सिन्हा रहेंगे। दूसरी कतार में सभी सांसद व विधायक, तीसरी कतार में सेलिब्रिटी जगत के लोग, इसके बाद मतुआ समाज, जैन, पारसी, अल्पसंख्यक के लोग रैली में रहेंगे। प्रदेश भाजपा का कहना है कि यह रैली भाजपा की नहीं बल्कि जनता की रैली है।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360