आज के समय में अपना घर बनाना हर किसी के बस की बात नहीं, लेकिन अब एक शानदार मौका आया है, क्योंकि कोड़ियों में घर मिल रहे हैं। जी हां, एक शहर में सिर्फ 86 रूपये में घर मिल रहे हैं जिनके लिए किसी तरह की डिपॉजिट मनी की भी जरूरत नहीं। यह शहर इटली का है जहां कुछ एतिहासिक घरों को बेचा जा रहा है।

दक्षिणी इटली के बेसिलिकाटा क्षेत्र में लॉरेंजाना नाम का खूबसूरत शहर जहां नए निवासियों को आकर्षित करने के लिए 1 यूरो की कीमत पर घरों की पेशकश की गई है। इटली के एक अन्य शहर ने अपने कुछ ऐतिहासिक घरों को बिक्री के लिए रखा है वह भी बिना किसी डिपॉजिट के।

इटली के अधिकांश कस्बों और गांवों में खरीदारों के सौदे को सुरक्षित बनाए रखने के लिए गारंटी की जरूरत होती है। आमतौर पर 2,000 यूरो से लेकर 5,000 यूरो के बीच डिपॉजिट देनी होती है।

हालांकि, लॉरेंजाना में ऐसी कोई शर्त नहीं रखी गई है। यह पहल इस साल फरवरी में शुरू की गई थी। मेयर मिशेल उन्गेरो ने बताया है कि हम नए लोगों को उनके सपनों का घर खरीदने में मदद करना चाहते हैं ताकि उनके लिए कठिन प्रक्रियाओं और आवश्यक नियमों का पालन करना मुश्किल ना हो।

हालांकि शहर की कुछ इमारतें अभी भी ठीक स्थिति में नहीं हैं, कई मकानों के दरवाज़े टूटे हुए हैं, पत्थर गायब हैं, और दीवारों से घास उग रही है। इस प्रकार, मालिकों के घरों और इमारतों को फिर से रहने लायक बनाने के लिए कम से कम 20,000 यूरो की जरूरत है।