ट्राई के आदेश के बाद रिलायंस जिओ ने अपना समर सरप्राइज ऑफर बंद कर दिया है, लेकिन जल्द ही जिओ एक और धमाकेदार ऑफर लॉन्च करने वाली है। जियो की वेबसाइट और माय जियो ऐप पर कहा जा रहा है कि हम अपने टैरिफ पैक्स अपडेट कर रहे हैं और जल्द ही और मजेदार ऑफर लाने जा रहे हैं। बता दें कि यह ऑफर उन ग्राहकों के लिए होगा, जिन्होंने समर सरप्राइज ऑफर नहीं लिया है। 

इससे पहले जियो ने प्राइम मेंबरशिप हासिल करने की अवधि खत्म होने से ऐन पहले इसे 15 दिनों के लिए बढ़ा दी और इसे 1 अप्रैल की जगह 15 अप्रैल कर दिया। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ग्राहकों के नाम जारी चि_ी में कहा था कि जो ग्राहक 15 अप्रैल तक 99 रुपये देकर एक साल का प्राइम मेंबरशिप लेकर 303 रुपये या इससे ज्यादा का पैक लेगा, उसे समर सरप्राइज ऑफर के तहत जून महीने तक फ्री सेवाएं मिलेंगी।

6 अप्रैल को ट्राई ने कहा कि जियो समर सरप्राइज ऑफर नहीं दे सकता। हालांकि, उसने ऑफर ले चुके ग्राहकों को लाभ देने से जियो को नहीं रोका। जियो ने ट्राई के इस आदेश को तुरंत लागू नहीं किया और उसने 9 अप्रैल तक ग्राहकों को समर सरप्राइज ऑफर देता रहा। इस पर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने आरोप लगाया कि जियो पर ट्राई के आदेश की अनदेखी करने का आरोप लगाया। एयरटेल ने ट्राई से इस मामले में सही ऐक्शन लेने की अपील भी की।

 

जियो ने 6 अप्रैल को कहा था कि वह ट्राई के आदेश का पालन करेगा, लेकिन एयरटेल का कहना है कि उसने इसके बाद भी 72 घंटे तक ऑफर को ओपन रखा। भारती एयरटेल ने रविवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि  हम यह देखकर हैरान हैं कि ट्राई के बैन करने के बाद भी रिलायंस जियो अपने समर स्पेशल ऑफर को जारी रखे हुए है। बहरहाल, 9 अप्रैल तक भी जिन ग्राहकों ने समर सरप्राइज ऑफर नहीं लिया, शायद उनके लिए ही जियो अब और मजेदार ऑफर लाने की बात कर रहा है। देखना दिलचस्प होगा कि वह अब और क्या और कैसा धमाका करता है।