इजरायल द्वारा सीरिया पर किए गए हवाई हमले में ईरान समर्थक चार लड़ाकों की मौत हो गई है। यह ईरान समर्थक लड़ाके दमिश्क इलाके से ताल्लुक रखते हैं। सीरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक राजधानी दमिश्क पर कुछ लोगों को टारगेट बनाया गया है। इसमें कहा गया है कि इजरायली दुश्मन ने हवाई हमले किए हैं। इस दौरान दमिश्क के साथ-साथ होम्स शहर में कुछ जगहों को निशाना बनाया गया। सरकारी समाचार एजेंसी साना ने मिलिट्री सूत्रों के हवाले यह जानकारी दी।

सीरिया की मानवाधिकार संस्था ने कहा कि हमारे एयर डिफेंस सिस्टम ने हवाई हमलों का सही ढंग से जवाब दिया और कई मिसाइलों को मार गिराया। इसके मुताबिक इजरायली मिसाइलो का निशाना आर्म्स डिपो और मिलिट्री की पोजीशन थी। इसमें लेबनानी शिया मूवमेंट हिजबुल्ला, क्वैरा, दमिश्क और होम्स प्रांत और लेबनान की सीमा को निशाना बनाया गया है। इस हमले में ईरान समर्थक चार लड़ाकों की मौत हो गई। 

वहीं लेबनानी मीडिया ने भी ऐसी खबरें दी हैं कि दो मिसाइलें कैलामाउन इलाके में गिरी हैं। वहीं इजरायली सेना सीरिया किए गए हवाई हमलों की बहुत कम ही जिम्मेदारी लेती है। इजरायली आर्मी के प्रवक्ता ने कहा कि वह विदेशी मीडिया से मिली सूचनाओं पर टिप्पणी नहीं करेंगे। गौरतलब है कि करीब 10 साल पहले सीरिया में युद्ध की शुरुआत होने के बाद से इजरायल ने सीरियाई क्षेत्रों पर सैकड़ों हवाई हमले किए हैं। इस दौरान विभिन्न पोजीशंस के साथ-साथ संयुक्त ईरानी फोर्स और हिजबुल्ला के सदस्यों को निशाना बनाया गया है। गौरतलब है कि इजरायल लगातार कहता रहा है कि वह सीरिया को कभी अपने दुश्मन ईरान के क्षेत्र में मजबूत नहीं होने देगा।