मेजबान ओडिशा एफसी सोमवार को कलिंगा स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मुकाबले में चेन्नइयन एफसी से भिडऩे को तैयार है। दोनों टीमों के लिए यह काफी अहम मुकाबला होगा क्योंकि दोनों ही इससे हासिल तीन अंकों के माध्यम से टॉप-4 के करीब पहुंचना चाहेंगी। चेन्नई पर मिली जीत ओडिशा को चौथे स्थान पर काबिज मुम्बई सिटी के करीब ले जाएगी।


अब जबकि लीग फाइनल फेज में प्रवेश कर रही है, ऐसे में जोसफ गोम्बोउ की टीम किसी भी हाल में अपने बाकी बचे मैचों को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। यही हाल, चेन्नई का भी है। ओडिशा पर जीत से वह टॉप-4 के करीब आ सकती है। यह टीम आठवें स्थान पर है लेकिन ओडिशा को हराकर वह छठे क्रम तक पहुंच सकती है।


ओडिशा की टीम ने अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी को अपने ही घर में हराया था और इस लिहाज से वह अपने घर में जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी। इससे पहले हालांकि गोम्बोउ को अपनी टीम की सेट पीसेज को लेकर तैयारी पुख्ता करनी होगी। ओडिशा ने इस सीजन में सेट पीसेज से सिर्फ दो गोल किए हैं।


दूसरी ओर, चेन्नई की समस्या यह है कि वह लगातार जीत नहीं हासिल कर पा रही है। इस टीम को नौ मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है और यह अब तक एक बार भी लगातार दो मौकों पर तीन-तीन अंक नहीं हासिल कर सकी है। ओवेन कोल की देखरेख में यह टीम अब तक क्लीन शीट भी नहीं हासिल कर पाई है।


चेन्नइयन का अटैक निश्चित तौर पर रफाएल क्रिवेलारो के इर्द-गिर्द रहेगा। बीते तीन मैचों में इस ब्राजीली प्लेमेकर ने शानदार खेल दिखाया है। तीन मैचों में वह चार गोल में शामिल रहे हैं। वह इस सीजन में अब तक 21 मौके बना चुके हैं।


इस सीजन में चेन्नई को अब तक घर से बाहर एक भी जीत नहीं मिली है लेकिन सोमवार को वह ओडिशा को हराकर पहली जीत अपने नाम दर्ज करना चाहेगी। ओडिशा के लिए कलिंगा स्टेडियम में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने की बारी होगी।