हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में लगातार तीन हार झेल चुकी जमशेदपुर एफसी रविवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी।


मेजबान जमशेदपुर एफसी पिछले छह मैचों में एक में भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है और वह लगातार तीन हार झेल चुकी है। केरला के खिलाफ अगर वह जीत हासिल करती है तो वह अंकतालिका में टॉप-4 के करीब पहुंच जाएगी। टीम इस समय 11 मैचों में 13 अंकों के साथ आठवें नंबर पर है।


दूसरी तरफ, केरला ने पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत दर्ज की है। टीम ने दो बार की चैंपियन एटीके और हैदराबाद को हराया है। जमशेदपुर की टीम इस सीजन में अंकतालिका में एक समय दूसरे नंबर पर थी। लेकिन फिर खराब फॉर्म और अपने खिलाडिय़ों के चोटिल होने के कारण टीम टॉप चार से भी बाहर हो चुकी है।


जमशेदपुर के कोच एंटोनिया आयरनडो ने कहा, 'मैच जीतने के लिए हम जितना अधिक कर सकते हैं, कर रहे हैं। अगर बेंगलुरू के खिलाफ पिछले मैच को देखे तो हमारे पास ज्यादा पॉल पजेशन थे। हमारे पास 14 कार्नर थे और उनके पास चार। हमने मौके बनाए लेकिन हम उसे गोल में नहीं बदल सके।'


केरला के लिए बार्थोलोमेव ओग्बेचे और राफेल मेसी बाउली ने मिलकर अब तक टीम के 16 गोलों में से 11 गोल किए हैं। टीम की नजरें अब लगातार तीसरी जीत दर्ज करने पर लगी हुई है, जोकि उसने आईएसएल में लीग चरण में कभी हासिल नहीं की है। टीम 12 मैचों में 14 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।


केरला के कोच एल्को स्काटोरी ने कहा, 'मुझे लगता है कि टॉप-4 का दरवाजा अभी खुला हुआ है। लेकिन ईमानदारी कहूं तो हमारा ध्यान टॉप-4 पर ना होकर जमशेदपुर, गोवा और चेन्नइयन के खिलाफ होने वाले मैचों पर लगा हुआ है। इसलिए मैं मैच दर मैच आगे बढ़ता हूं। फुटबाल और जीवन में मैं ज्यादा दूर की नहीं सोचता क्योंकि इस पर आपका नियंत्रण नहीं होता है।'


केरला ने इस सीजन में घर के बाहर अब तक केवल एक ही जीत दर्ज की है और चार ही गोल किए हैं। ऐसे में घर के बाहर होने वाला यह मुकाबला भी केरला के लिए आसान नहीं होने वाला है।