अगर आप नए साल में धार्मिक पर्यटन के बारे में सोच रहे हैं तो IRCTC एक शानदार मौका लेकर आया है। IRCTC ने इस संदर्भ में एक बेहद शानदार और किफायती टूर पैकेज का ऐलान किया है। इस पैकेज के जरिए आपको 7 ज्योतिर्लिंगों  के दर्शन करने का मौका मिल रहा है। इसके साथ ही स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का नजारा भी आप अपनी आंखों के सामने लाइव देख सकेंगे।

इस टूर पैकेज के दौरान उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड डेस्टिनेशन को कवर किया जाएगा। 13 दिन और 12 रात के इस टूर पैकेज के लिए यात्रियों को 12,285 रुपये खर्च करने होंगे। इसी किराए में GST भी शामिल है।

इस पैकेज से जुड़ी ट्रेन 4 जनवरी, 2022 को रवाना होगी। गोरखपुर से खुलने वाली इस ट्रेन में भगवान के दर्शनों की अभिलाषा रखने वाले भक्त देवरिया सदर, बेलथरा रोड, मऊ, वाराणसी, भदोही, झांघई, प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, गौरीगंज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी से भी बोर्डिंग कर सकेंगे।

इस पैकेज का नाम- 07JYOTIRLINGYATRA & STATUE OF UNITY YATRA EX. GKP (NZBD291) है जिसके डेस्टिनेशन कवर की बात करें तो आपको उज्जैन, वड़ोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक रोड के रूट पर ले जाया जाएगा। वहीं इस खास ट्रेन की रवानगी गोरखपुर से रात 00.05 मिनट पर होगा। इस ट्रेन में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी मिलेगा।

आईआरसीटीसी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। वहीं IRCTC टूरिस्ट सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी इस ट्रिप की बुकिंग करवाई जा सकती है।