जापान को उगते सूर्य का देश कहा जाता है। जापान अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है, तो दूसरी ओर यहां की परंपरा और संस्कृति भी पर्यटकों को खूब लुभाती है। भारतीयों के लिए जापान की यात्रा करना आकर्षक और रोमांचक रहा है। आप भी जापान घूमने का शौक रखते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए सात दिन और छह रातों का यह टूर पैकेज लेकर आया है। यहां हम दे रहे हैं इसकी पूरी जानकारी।

आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम है- जॉयस ऑफ जापान। छह रात और सात दिनों के इस टूर पैकेज में पर्यटकों के लिए ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा भी शामिल है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस टूर की शुरूआत 26 फरवरी को होगी। यह टूर पैकेज मुंबई एयरपोर्ट से शुरू होगा। इस पैकेज के तहत यात्री जापान की राजधानी टोक्यो के अलावा माउंट फूजी, हिरोशिमा, ओसाका, क्योटो की सैर कर पाएंगे। 

यात्री 26 फरवरी को रात 10 बजे मुंबई से टोक्यो के लिए उड़ान भरेंगे और 11-12 घंटे की यात्रा के बाद 27 फरवरी को टोक्यो पहुंचेंगे। वहां घूमने के बाद यात्रियों को माउंट फूजी, हिरोशिमा, ओसाका और क्योटो घुमाते हुए तीन मार्च को वापस टोक्यो लाया जाएगा, जहां से सुबह 11.45 बजे फ्लाइट मुंबई के लिए उड़ान भरेगी और शाम 06.25 बजे यात्री मुंबई लैंड करेंगे। इस पैकेज के लिए आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं थोड़ा महंगा होगा, जबकि दो या दो से ज्यादा व्यक्तियों के लिए खर्च कम हो जाएगा।

एक व्यक्ति के लिए खर्च- 2,06,000 रुपये प्रति व्यक्ति

दो व्यक्ति के लिए खर्च- 1,72,000 रुपये प्रति व्यक्ति

तीन व्यक्ति के लिए खर्च- 1,72,000 रुपये प्रति व्यक्ति

यदि आप पूरे परिवार के साथ जाना चाह रहे हैं और आपको लग रहा है कि छोटे बच्चों के लिए रियायत मिल जाएगी तो ऐसा नहीं है। राहत तो मिलेगी, लेकिन ज्यादा नहीं।

दो से 11 साल के बच्चों के लिए

बेड के साथ- 1,72,000  रुपये

बिना बेड के- 1,38,000  रुपये