ईरान की इंस्टाग्राम स्टार फतेमेह खशिवंद को दस साल की सजा हुई है। हॉलीवुड स्‍टार एंजेलिना जोली की भूत कही जाने वाली फतेमेह को पिछले साल ईशनिंदा और युवाओं को भ्रमित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जेल में कैद रहने के दौरान वह अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गई थी। 

फतेमेह ख‍िशवंद को ईरान में सहर तबर के नाम से भी जाना जाता है। ईरान के वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता मासिह अलाइनजाद ने ट्वीट पर फतेमेह की सजा का खुलासा किया। उन्होंने इस इंस्‍टाग्राम स्‍टार के रिहाई का भी अनुरोध किया है। गौरतलब है कि ईरान में ईशनिंदा के खिलाफ कड़ी सजा का प्रावधान है। 

पत्रकार का दावा है कि फतेमेह को अन्यायपूर्ण तरीके से सजा दी गई है। वहीं फतेमेह के फैंस भी उन्हें निर्दोष बता रहे हैं। फैंस का कहना है कि वह मेकअप और फोटोशॉप का उपयोग करके खुद की तस्वीरें एंजेलिना जोली की तरह बनाती है। यह किसी भी तरह से ईशनिंदा का मामला नहीं बनता है। लोग एंजेलिना जोली से भी उसकी रिहाई का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं। गौरतलब है कि साल 2017 में फतेमेह ने करीब 50 सर्जरी कराईं ताकि एंजेलिना जोली जैसी बन सकें। सहर ने तब बताया था कि वह अपना वजन 40 किलोग्राम से ऊपर नहीं होने देतीं, लेकिन ऐंजलिना सी दिखने की चाहत में सहर ने अपने असली नैन-नक्श भी खो दिए।