क्रिस गेल (79) की धमाकेदार पारी के बाद अंत के ओवर में शानदार गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही पंजाब की टीम ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज की और आईपीएल 2019 की शानदार शुरुआत की।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत शानदार रही, लेकिन अंत के ओवरों में पंजाब के गेंदबाजों ने मैच पलट दिया और राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 170 रन ही बना पाई।


राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 43 गेंदों में 69 रन, अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंद में 27 और संजू सैमसन ने 25 गेंद में 30 रनों की पारी खेली। पंजाब की ओर से सैम कर्रन, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत को दो-दो सफलता मिली, जबकि आर अश्विन को एक सफलता मिली।


वहीं पंजाब की ओर से क्रिस गेल के अलावा अंत के ओवरों में सरफराज खान ने 29 गेंदों में 46 रनों की नाबाद पारी खेलकर स्कोर को 184 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने दो विकेट लिए, जबकि धवल कुलकर्णी और कृष्णप्पा गौतम को एक-एक सफलता मिली।


असम के क्रिकेटर रियान पराग पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा होंगे। उन्हें राजस्थान के जयपुर में हुए आईपीएल निलामी में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है। बता दें कि उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपए में आईपीएल नीलामी में खरीदा था। हालांकि वह नीलामी में सबसे सस्ते बिके खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन आईपीएल में प्रवेश फर्स्ट कलास क्रिकेट में शामिल होने के बेहद करीब है।