IPL 2022 को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। क्रिकेट का यह महा समर अब भारत या यूएई नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका में हो सकता है। खबर है कि अगर भारत में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) की तीसरी लहर अप्रैल की शुरुआत तक खत्म नहीं होती है आईपीएल का आयोजन ​दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में किया जा सकता है।

आपको बात दें कि 2021 में भारत में आईपीएल के 14वां सीजन का आयोजन 4 मई के बाद निलंबित किया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों में भी मिलने लगे थे। इसके बाद इस टूर्नामेंट का बाकी हिस्सा UAE में आयोजित किया गया। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल जीता था।
 
BCCI के मुताबिक अब हर वक्त यूएई पर निर्भर नहीं रहा जा सकता है। इसलिए विकल्प तलाशे जा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका का टाइम डिफ्रेस भी खिलाड़ियों के लिए अच्छा माना जा रहा है, वहीं श्रीलंका पर भी विचार किया जा रहा है।

आपको बता दें कि अब आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद भी जुड़ चुके हैं जिससें इसका दायरा लंबा हो गया है। अब इसी के चलते दक्षिण अफ्रीका दूसरी बार आईपीएल की मेजबानी कर सकता है। गौरतलब है कि 2099 में आम चुनावों की वजह से भी आईपीएल सीजन को वहां ट्रांस्फर किया जा चुका है।

South Africa को चुनने की एक वजह यह भी है अभी वहां पर भारतीय क्रिकेट टीम को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ वनडे सीरीज के लिए अच्छे होटल और रिसॉर्ट दिए गए हैं। यहां बायो-बबल की व्यवस्था भी है।