पांच बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन मुंबई इंडियंस ने चोटिल तेज गेंदबाज मोहम्मद अरशद खान की जगह स्पिन गेंदबाज कुमार कार्तिकेय सिंह को आईपीएल 2022 के बाकी बचे मैचों के लिए शामिल किया है। घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले कुमार कार्तिकेय ने 2018 में डेब्यू किया और अब तक नौ प्रथम श्रेणी मैच, 19 लिस्ट ए मैच और आठ टी20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 35, 18 और नौ विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ेंः Flipkart का धांसू Offer, 20 हजार से कम में खरीदें ये जबरदस्त Split AC


वह सपोर्ट टीम के हिस्से के रूप में आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस टीम के साथ थे और अब मुख्य टीम में शामिल होने के लिए उन्हें साइन कर लिया गया है, क्योंकि चोट के कारण खान बाकी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी के एक बयान के अनुसार, कुमार कार्तिकेय मुंबई नेट्स में प्रभावशाली गेंदबाज लग रहे थे और उनके गेंदबाजी कौशल में सुधार और फाइन ट्यूनिंग पर उनके सीखने की गति ने उन्हें मुख्य टीम में शामिल किया। बाएं हाथ का स्पिनर अब 20 लाख रुपये की कीमत पर मुंबई की मुख्य टीम में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने खुद के नाम का जारी किया था खनन का पट्टा, अब सोनिया गांधी तक पहुंचा मामला


मुंबई आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह बनाने की रेस से लगभग बाहर है, क्योंकि आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि वो आठ में से आठ मैच हारी है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का अगला मुकाबला 30 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा।